'When I was forced out of Congress for...': BJP leader as Anil Antony quits

'When I was forced out of Congress for...': BJP leader as Anil Antony quits:Shehzad Poonawalla called ‘dear friend’ Anil Antony's exit for the Congress a ‘Deja Vu’ moment reliving how he was forced out of the party for questioning Rahul Gandhi's candidature for party president in 2017.

'When I was forced out of Congress for...': BJP leader as Anil Antony quits

पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे, अनिल एंटनी ने नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ अपने ट्वीट को हटाने के दबाव के बाद कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा की, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस में कुछ भी नहीं बदला है क्योंकि उन्हें पार्टी से 'बाहर' कर दिया गया था। 'वंशवाद के खिलाफ बोलने' के लिए। अनिल को 'प्रिय तला हुआ' कहते हुए, शहजाद ने कहा कि यह उनके लिए 'देजा वु' क्षण था। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस की असहिष्णु मानसिकता है, जबकि यह मुक्त भाषण की मशालची होने का ढोंग करती है।


अनिल एंटनी ने बुधवार को गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए गुजरात दंगों पर बीबीसी के वृत्तचित्र की निंदा करने के बाद पार्टी सहयोगियों से नफरत का हवाला देते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। अनिल ने कहा कि यह उनका निजी फैसला था और उन्होंने इस बारे में अपने पिता से चर्चा नहीं की, जो यूपीए सरकार में रक्षा मंत्री थे। अनिल ने अपने इस्तीफे के बारे में ट्वीट करने के बाद समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "मुझे नहीं लगता कि इस कांग्रेस में मेरे लिए जगह है।"

शहजाद को पार्टी ने 'अस्वीकार' कर दिया था जब 2017 में उन्होंने राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर सवाल उठाया था। उनके भाई तहसीन पूनावाला, पत्नी मोनिका वेदरा पूनावाला, रॉबर्ट वाड्रा के चचेरे भाई, ने भी शहजाद और विवाद से दूरी बना ली।